अयोध्या में DM आवास के बोर्ड का रंग बदलना पड़ा महंगा, PWD इंजीनियर पर गिरी गाज

अयोध्या. रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) के जिलाधिकारी (DM) आवास के बोर्ड का रंग बदलने के मामले में शनिवार को बड़ी कार्रवाई की गई है. विवाद के तूल पकड़ने के बाद अब पीडब्ल्यूडी (PWD) के जूनियर इंजीनियर अजय कुमार शुक्ला को सस्पेंड कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि अधिकारियों को संज्ञान में लिए बिना डीएम आवास का बोर्ड बदला गया था. बता दें कि अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर मरम्मत का काम चल रहा था. इस दौरान उनके आवास के बोर्ड का रंग बदलकर भगवा से हरा कर दिया गया था. हालांकि, विवाद के बाद रंग बदलकर फिर से लाल कर दिया गया था.

इससे पहले बोर्ड के रंग बदलने को लेकर डीएम नीतीश कुमार ने बताया कि हमारा आवासइस समयपीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में अस्थाई रूप से है, जिसका बोर्ड अचानक पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने हरा रंग कर दिया. डीएम ने आगे सफाई देते हुए बताया कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि उनके बोर्ड का रंग पहले से हरा होता था, इसलिए हरा कर दिया गया. भले ही इस मसले पर डीएम ने सफाई दे दी, मगर अब सवाल यह उठता है कि ऐसे नाजुक वक्त में जब प्रदेश में चुनाव चल रहे हों, अभी दो चरण मतदान के बाकी हैं, ऐसे में डीएम आवास के बोर्ड का रंग बदलना कितना जायज था.

जितनी जगह एक ताबूत घेरेगा, उतने में बैठेंगे 8-10 लोग, यूक्रेन से छात्र के शव को लाने पर बोले बीजेपी MLA

योगी सरकार में भगवा रंग में रंगे कार्यालय

बता दें कि यूपी में योगी सरकार बनने के बाद ही डीएम आवास के साथ बसों व सरकारी कार्यालयों बोर्ड के रंग भगवा कर दिए गए थे. इसके पहले अखिलेश सरकार के दौरान सरकारी रंग लाल व हरा में बदला गया था. बिना सत्ता परिवर्तन के रंगों की सियासत के कई मायने निकाले जा रहे हैं. सपा के नेता इसे योगी सरकार की विदाई कह कर प्रचारित कर रहे हैं.