संसद में टीएमसी सांसद सौगत राय से पीएम मोदी का मजाक, पूछा- आप कब रिटायर होंगे?

नई दिल्ली: इस समय संसद का बजट सत्र चल रहा है। मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश किया। बजट पेश होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तृणमूल कांग्रेस संसद सौगत राय के बीच कुछ ऐसा हंसी मजाक हुआ, जिसकी चर्चा है। दरअसल सरकार पर हमलावर रहने वाले टीएमसी सांसद सौगत राय से पीएम मोदी ने पूछ लिया कि आखिर आप रिटायर कब होंगे।

बजट पेश होने के बाद पीएम मोदी लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, टीएमसी के सौगत राय और सुदीप बंदोपाध्याय, नेशनल कॉन्फ्रेंस सांसद फारूक अब्दुल्ला, डीएमके के ए राजा और दूसरे सांसदों से बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान सौगत राय ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के राज्य सरकार के कामकाज में गैरजरूरी हस्तक्षेप करने का मामला उठाते हुए उनको हटाने की मांग की।

सौगत राय की मांग पर पीएम मोदी ने उनसे मजाकिया अंदाज में उन पर ही सवाल दाग दिया कि पहले ये बताओ आप रिटायर कब हो रहे हो? इस पर वहां मौजूद सभी नेता मुस्कुरा दिए। पीएम के साथ बातचीत को लेकर सौगत राय ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने की मांग की थी क्योंकि वह राज्य में अशांति पैदा कर रहे हैं। इस पर पीएम ने उनसे मजाकिया लहजे में पूछा कि आप रिटायर कब हो रहे हो?

पार्टी छोड़कर न जा सकें AAP नेता… इसलिए केजरीवाल ने दिलाई शपथ, बोले- लोगों के पास एक ही विकल्प

ममता सरकार और धनखड़ के बीच लगातार विवाद

पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार के बीच टकराव लंबे समय से बना हुआ है। राज्यपाल धनखड़ लगातार राज्य की कानून व्यवस्था और सरकार के कामकाज को लेकर मीडिया में बयान देते रहते हैं। इसको लेकर ममता बनर्जी की ओर से सख्त एतराज जताया जाता रहा है। ममता बनर्जी का कहना है कि जगदीप धनखड़ बेवजह बयान देते हैं और सरकार की फाइलों को रोकते हैं।