‘117 सीटों पर इतिहास रचेगा गठबंधन’, पंजाब चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री ने किया दावा

चंडीगढ़. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) का गठबंधन पंजाब (Punjab) में इतिहास रचने जा रहा है. साथ ही उन्होंने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया है. पंजाब में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) का मतदान एक ही चरण में 20 फरवरी को होगा. भारत निर्वाचन आयोग (ECI) की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, मतगणना 10 मार्च को होगी. पंजाब के अलावा उत्तराखंड और गोवा में भी एक ही चरण में चुनाव होंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पत्रकारों से बातचीत के दौरान शेखावत ने कहा, ‘भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस गठबंधन पटियाला समेत सभी 117 सीटों पर इतिहास बनाएगा, जहां से वह लड़ रहा है क्योंकि पंजाब के लोगों के लिए राज्य और देश की सुरक्षा जरूरी है.’ उन्होंने कहा, ‘गठबंधन निश्चित रूप से सरकार बनाएगा.’ भाजपा पीएलसी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ 37 सीटों पर लड़ रही है.

पटियाला से कैप्टन ने भरा पर्चा

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को पटियाला सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है. निर्वाचन आयोग कार्यालय जाने से पहले उन्होंने गुरु गोबिंद सिंह जी का आशीर्वाद लिया. खास बात है कि बीते साल कैप्टन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, केंद्र सरकार की तरफ से तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के बाद सिंह ने भाजपा के साथ हाथ मिला लिया था.

BUDGET LIVE: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट किया पेश, इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं

पठानकोट से अश्विनी शर्मा तैयार

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी कुमार शर्मा ने भी सोमवार को पठानकोट से नामांकन दाखिल कर दिया है. उन्होंने कहा, ‘राज्य के भविष्य में बदलाव के लिए पंजाब स्थायी सरकार चाहता है. भाजपा पंजाब में सरकार बनाने जा रही है.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि लोग वोट देने से पहले मौजूदा सरकार का आकलन करेंगे. वे लोग और भ्रष्टाचार समेत 2017 में किए वादों को पूरा करने में असफल रहे हैं.’