कांग्रेस ने गाजियाबाद की 03 सीटों पर उतारें प्रत्याशी

कांग्रेस ने गाजियाबाद की 03 विधानसभाओं पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए। गाजियाबाद शहर सीट पर पूर्व सांसद सुरेंद्र गोयल के बेटे सुशांत गोयल को प्रत्याशी घोषित किया है।

कांग्रेस ने गाजियाबाद शहर सीट पर सुशांत गोयल का टिकट फाइनल किया है। सुशांत गोयल पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व महापौर स्वर्गीय सुरेंद्र प्रकाश गोयल के पुत्र हैं। कोरोना के चलते सुरेंद्र प्रकाश गोयल का निधन हो गया था। भाजपा से वर्तमान में गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग विधायक हैं और वह उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री हैं। इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी से वैश्य वर्ग के पूर्व विधायक सुरेश बंसल का टिकट भी लगभग फाइनल माना जा रहा है।

मुरादनगर सीट पर कांग्रेस ने पार्टी के जिलाध्यक्ष विजेंद्र यादव को चुनावी समर में उतारा है। विजेंद्र यादव पिछले करीब 30 सालों से राजनीति कर रहे हैं। वह महानगर और जिला के कई बार अध्यक्ष रह चुके हैं उनकी गिनती जुझारू कांग्रेसी नेता के रूप में होती हैं। मुरादनगर सीट पर वर्तमान में भाजापा के अजीत पाल त्यागी विधायक हैं और अपने टिकट के लिए अभी भी हो दिन रात एक किए हैं। यादव के सामने अजीत पाल त्यागी को चुनौती देना बड़ी चुनौती होगी। पूर्व सांसद केसी त्यागी के पुत्र अमरीश त्यागी, बृजपाल तेवतिया समेत कई लोग टिकट लाइन में है।

सपा नेता पूर्व विधायक सहित 19 नामजद और 20 अज्ञात पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज

लोनी विधानसभा पर यामीन मलिक को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया है। यामीन मलिक वर्तमान में कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष और पिछले 8 साल से कांग्रेस की राजनीति कर रहे हैं। यामीन का कहना है कि वह मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे।