मुख्यमंत्री ने वाराणसी में कोविड से बचाव की तैयारियों को परखा

वाराणसी में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना से बचाव की तैयारियों की जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार की शाम यहां अफसरों से ली। सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री ने कोविड के तीसरी लहर से निपटने के लिए की गयी तैयारियों की समीक्षा की।

बैठक में मुख्यमंत्री ने निगरानी टीमों को पूरी क्षमता से सक्रिय करने, अस्पतालों में कोविड के मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़ाने पर खासा बल दिया। उन्होंने कोरोना जांच की गति बढ़ाते हुए अधिक से अधिक जांच किये जाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने लाउडस्पीकर से जन जागरुकता किये जाने, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन के लिए अभियान चलाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों को शत-प्रतिशत वैक्सिनेशन कराया जाय। दुकानदारों को बिना मास्क और दूरी का पालन न करने वालों को सामान नहीं बेचने के लिए भी कहा। उन्होंने प्रदेश की जनता से किसी भी प्रायोजन तथा बाजारों, रेस्टोरेंट्स आदि जगहों पर भीड़भाड़ करने से बचने और बचाने का आह्वान किया। 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों को शत-प्रतिशत वैक्सिनेशन के लिए मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि स्कूलों में ही कैम्प लगाकर मेडिकल टीम से टीकाकरण कराया जाय। कुछ बच्चे ऐसे हैं जो स्कूल नहीं जाते, उनको सूचीबद्ध करते हुए उन्हें भी टीका लगाये जाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी तैयारियों और कोविड की बढ़ती रफ्तार को एक बड़ी चुनौती बताते हुए कहा कि पुलिस फोर्स सतर्क रहे। विशेष रूप से मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें अपने आपको सुरक्षित रखना है और चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाना है।

बैठक में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने प्रोजेक्टर के द्वारा कोरोना के लिए की गयी तैयारियों और प्रयासों की प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी। प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिल राजभर, पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश,सर सुंदरलाल चिकित्सालय बीएचयू, श्री शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय, पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय, ईएसआईसी तथा महिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सक और अधिकारी मौजूद रहे।

UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश में वर्चुअल रैली की तैयारी करेगी BJP, 3D स्टूडियो मिक्स तकनीक का होगा उपयोग

—मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन आठ लाभार्थियों को चेक और टूल किट दिया

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन कार्यक्रम में आठ लाभार्थियों को चेक और टूल किट दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों से कहा कि नौकरी के पीछे न भागे, बल्कि नौकरी देने वाला बनें। स्व रोजगार से जुड़िए, यदि आप एक व्यक्ति को रोजगार देते हैं तो उसके पूरे परिवार की जीविका चलती है। सरकार हर कदम पर आपके साथ है। कमिश्नरी एनआईसी सभागार में मुख्यमंत्री ने वर्चुअल सुंदरपुर के उद्यमी संतोष अग्रहरि से उनके व्यसाय,मेटल शीट कटिंग मशीन के कारखाने की जानकारी ली।