विवादों में रही साल 2021 में रिलीज हुई ये फ़िल्में एवं वेब सीरीज

हर साल की तरह इस साल भी भारतीय सिनेमा जगत में कई शानदार फ़िल्में व वेब सीरीज रिलीज हुईं, लेकिन इनमें कुछ ऐसी भी थीं, जिन्हें लेकर जमकर विवाद हुआ। किसी पर हिन्दू देवी देवताओं का अपमान करने का आरोप लगा तो किसी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का। आज हम अपने पाठकों को बता रहे हैं इस साल रिलीज हुईं कुछ ऐसी ही फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में…

तांडव

सैफ अली खान की वेब सीरीज ‘तांडव’ अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी और लंबे समय तक विवादों में रही। इस वेब सीरीज में भगवान राम, नारद और शिव के अपमान का आरोप लगा था। निर्देशक अली अब्बास जफर के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ था। नौ एपिसोड की ये सीरीज एक दिलचस्प राजनीतिक ड्रामा है जिसे लिखा लेखक गौरव सोलंकी ने। बाद में इस सीरीज के मेकर्स को इस मामले में लिखित माफ़ी भी मांगनी पड़ी।

जय भीम

सूर्या की ‘जय भीम’ को आलोचकों से भी शानदार प्रतिक्रिया मिली, लेकिन पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) जो कि तमिलनाडु की एक राजनीतिक पार्टी है ने आरोप लगाया कि फिल्म के कुछ दृश्यों ने वन्नियार समुदाय की छवि खराब की है। बाद में मेकर्स ने इसके लिए माफी भी मांगी थी।

कागज़

सतीश कौशिक निर्मित-निर्देशित फिल्म कागज़ भी अपने रिलीज से पहले विवादों में घिर आई थी। पंकज त्रिपाठी अभिनीत सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में तथ्यों को तोड़ -मरोड़ कर दिखाने का आरोप लगा था।

भूत पुलिस

सैफ अली खान, यामी गौतम, अर्जुन कपूर और जैकलीन फर्नाडीज की फिल्म भूत पुलिस भी विवादों में रही । इस फिल्म में सैफ अली खान विभूति नाम के किरदार में थे। फिल्म को लेकर सैफ को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। सैफ के किरदार को लोगों ने हिन्दू धार्मिक भावनाओं को आहात करने वाला बताया था।

सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के करीबी के शोरूम पर आयकर का छापा

अतरंगी रे

अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष की हालिया रिलीज फिल्म अतरंगी रे भी इन दिनों विवादों में है। अक्षय और सारा के किरदारों को देखने के बाद लोगों ने फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और इसके बॉयकॉट करने की मांग करने लगे।

इन सब के अलावा द फैमिली मैन 2 , बॉम्बे बेगम, एम्पायर, आदि भी इस साल विवादों से घिरी रहीं।