शहर पश्चिमी में माफियागिरी और दहशतगर्दी खत्म करने का प्रयास किया : सिद्धार्थ नाथ सिंह

शहर पश्चिमी में माफियागिरी और दहशतगर्दी खत्म करने का पूरा प्रयास किया है। जिससे 70 सालों के बाद पहली बार इतिहास और भूगोल बदला है। भगवतपुर में विकास खण्ड बना, सौ बेड का अस्पताल तैयार हो रहा है और गांजा में ऊन प्रोसेसिंग यूनिट उद्योग की नींव रखी जा चुकी है। एयरपोर्ट सहित सड़कों का जाल बता रहा है कि शहर पश्चिमी की पहचान अब विकास बन चुका है।

यह बातें कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर राजरूपपुर में विधानसभा शहर पश्चिमी के शक्ति केंद्र की बैठक में कहीं। उन्होंने कहा 2017 के पहले और 2017 के बाद से अब तक हुए विकास की गाथा का जनजागरण कराने में कार्यकर्ताओं को अब बड़ी भूमिका निभानी होगी। जनता को याद दिलाना होगा कि दहशतगर्दी और विकास के फासले में जो परिवर्तन हुए हैं, सबके सामने वह दिख रहा है और आगे तय करें।

इससे पहले चौफटका के पास हनुमान मंदिर में जाकर दर्शन किया। फिर रुद्राक्ष एवं आम वृक्ष रोपित कर स्वच्छ वातावरण बनाने की अपील किया। प्रयागराज में अब यूनानी चिकित्सा पद्धति से भी दंत रोग का बेहतर इलाज संभव होगा। शासन की अनुमति के बाद यहां हिम्मतगंज स्थित राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज में डेंटल यूनिट (दंत चिकित्सा इकाई) स्थापित की गई है। यहां इलाज में प्रयोग होने वाले संसाधन व चिकित्सा टीम भी उपलब्ध है। जिसका आज कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने उद्घाटन किया।

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने कहा कि यूपी में विधानसभा का जो चुनाव होने जा रहा है यह इंसानियत वर्सेज नफरत का है। उन्होंने कहा कि मजहब खराब नहीं होता है, मजहब का सम्मान होना चाहिए। मजहब के नाम पर एकत्र होकर दहशतगर्दी करें जो ईश्वर को कबूल नहीं है। दहशतगर्दी का काम माफिया अतीक अहमद एंड कम्पनी ने कर विधानसभा शहर पश्चिमी में माफिया और अपराध जगत की पहचान बना दी थी। हमने तो शहर पश्चिमी में इंसानियत का संदेश लेकर विकास के साथ दूरियों को कम करने का प्रयास किया है। विकास के आधार को मजबूत किया है। इंसान को इंसानियत के साथ खड़ा होना चाहिए यही जीवन की उन्नति और तरक्की का मार्ग है।

राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनवार अहमद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में दो राजकीय यूनानी मेडिकल कॉलेज हैं। एक लखनऊ में दूसरा प्रयागराज में। यह डेंटल यूनिट प्रदेश का पहला यूनिट होगा। अभी इस तरह से लखनऊ के यूनानी कॉलेज में डेंटल यूनिट नहीं है। यह हमारे मेडिकल कॉलेज के लिए व शहर के लोगों के लिए एक उपलब्धि है।

प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों का नगर विकास मंत्री ने लिया जायजा

इस मौके पर पवन श्रीवास्तव, प्रेम नारायण केसरवानी, पार्षद अखिलेश सिंह, संजय कुशवाहा, आभा सिंह, दीना नाथ कुशवाहा, डॉ. प्रेमलता श्रीवास्तव, गौरव गुप्ता, रामजी शुक्ला, पारस श्रीवास्तव, रंजन शुक्ल, कौशकी सिंह, सौरभ शुक्ला, जय प्रकाश पाण्डेय, वीरेंद्र तिवारी, आशुतोष कुशवाहा, सुधांशु पाठक, हिमांशु पाण्डेय, शिव तिवारी, बाला पाण्डेय, आशुतोष, मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी समेत अन्य मौजूद रहे।