हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर योगी ने पत्रकारों के लिए बढ़ाया कदम, कर दी बड़ी घोषणा

हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों को बधाई देते हुए एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना काल में अपनी जान गंवा देने वाले पत्रकारों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने पत्रकारों की जमकर तारीफ भी की है।

योगी ने ट्वीट कर पत्रकारों को दी बधाई

योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों को बधाई देते हुए ट्वीट किया है। अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि स्वाधीनता आंदोलन से लेकर वर्तमान समय तक सामाजिक जागरण व राष्ट्र निर्माण में हिंदी पत्रकारिता का बड़ा योगदान रहा। इस बीच मुख्यमंत्री ने इस दौरान बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कोरोना संक्रमण की वजह काल के गाल समाने वाले पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया।

आपको बता दें कि, कोरोना महामारी की दूसरी लहर में देशभर में कई पत्रकार ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए और अपनी जान गंवा बैठे। इस बीच योगी आदित्यनाथ ने आज हिंदी पत्रकारिता दिवस के मौके पर ऐसे पत्रकारों के परिवार वालों के लिये बड़ी घोषणा की है। इसके पहले योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए भी ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने 77वीं बार लोगों को बताई ‘मन की बात’, गिनाई 7 सालों की उपलब्धि

कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों की देखरेख का जिम्मा उठाते हुए योगी सरकार ने मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना शुरू करने का ऐलान किया है। इसके तहत सरकार ऐसे सभी बच्चों की देखभाल का जिम्मा उठाएगी। ऐसे बच्चों के वयस्क होने तक उनके अभिभावक को चार हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।