कोरोना संक्रमित पति और बेटे के शव के साथ रहने को मजबूर थी महिला, सच जानकर कांप उठी रूह

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लगातार ऐसी खबरें आ रही है, जिसे सुनकर कलेजा कांप उठता है। लोगों को घर पर रहने की सलाह दी जा रही है, प्रशासन यहां तक कह रहा है कि संक्रमित होने पर भी घर पर ही क्वारंटीन रहें जब तक हालत गंभीर न हो तो अस्पताल न जाए, लेकिन ऐसे में कोई भी उन मरीजों की सुध लेने वाला नहीं है। ऐसी ही एक बेहद दर्दनाक खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर से सामने आई है। जहां कोरोना संक्रमित होम क्वारंटीन हुए एक पिता-पुत्र की घर में ही मौत हो गई। हैरानी की बात यह है कि इन दोनों की मौत की खबर आस-पड़ोस के लोगों को तब लगी जब इनके शवों से बदबू आने लगी। इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

खबरों के मुताबिक पुलिस जब दरवाजा तोड़ कर घर के अंदर घुसी तो वहां का नजारा देख सबकी रूह कांप उठी। 65 वर्षीय अरविंद गोयल और 25 वर्षीय इलू गोयल की कोरोना से मौत हो गई थी। दूसरी तरफ 60 वर्षीय पत्नी रंजना गोयल की हालत बेहद गंभीर है और उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही है। मिली जानकारियों के मुताबिक कोरोना से संक्रमित होने के बाद गोयल परिवार का घर में ही इलाज शुरू था। दिव्यांग होने की वजह से महिला चल-फिर नहीं पाती हैं। जब पिता और पुत्र की मौत हो गई तो महिला ने चीख-पुकार मचाई लेकिन उनकी आवाज बाहर तक पहुंच ही नहीं पाई।

पड़ोसियों ने दी यह जानकारी

इस बीच पुलिस ने पिता-पुत्र के शवों को पोटमार्टम के लिए भेज दिया है और महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। गोयल परिवार के पड़ोसियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक चार दिनों पहले अरविंद गोयल बाहर घुमते हुए दिखाई दिए थे। इसके बाद उन्हें किसी ने नहीं देखा। कोरोना के डर की वजह से पूरा मोहल्ला सुनसान पड़ा है। इस वजह से आस-पड़ोस में भी क्या घट रहा है, यह किसी को पता नहीं चल पा रहा। गोयल परिवार के रिश्तेदारों के बारे में कोई जानकारी नहीं होने की वजह से पुलिस ने ही अब पिता और पुत्र के अंतिम संस्कार की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें: तड़पती मां को देख बेटियों ने दी अपनी सांसे, दिल को दहला देने वाला वीडियो वायरल

होम क्वारंटीन में रह रहे एक और व्यक्ति की मौत

इसी बीच कृष्णा नगर सेक्टर डी में एक अन्य घर में एक और शव मिला है। मृतक का नाम विवेक शर्मा है। पड़ोसियों द्वारा दी गई जानकारियों के मुताबिक विवेक को भी कोरोना संक्रमण हो गया था। उन्होंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया था। लेकिन इसी दौरान घर में ही उनकी मौत हो गई।