केंद्रीय मंत्री रमेश निशंक की बेटी करेगी बॉलीवुड में एंट्री, इस फिल्म में आएंगी नजर

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी आरूषि निशंक अब बॉलीवुड में कदम रखने जा रही है। इसकी जानकारी खुद आरुषि ने सोशल मीडिया के जरिए दी। आरुषि निशंक ने इंस्टाग्राम पर ‘तारिणी’ फिल्म का एक पोस्टर शेयर किया है और बताया कि वो इस फिल्म को टी सीरीज के साथ प्रोड्यूस कर रही है। इस फिल्म की कहानी दुनिया के सामुद्रिक सफर पर निकलीं नौसेना की 6 जांबाज महिला अफसरों की यात्रा पर आधारित है।

आपको बता दें कि 19 सितंबर 2017 को वर्तिका जोशी, प्रतिभा जामवाल, पी स्वाति, एस विजया, एश्वर्य और पायल गुप्ता ने भारतीय नौ सेना की सेलिंग नौका आईएमएसवी तारिणी पर गोवा से अपना सफर शुरु किया था और 19 मई, 2018 को वो वापस आई थीं।

इस दौरान उन्होंने 21,600 नॉटिकल माइल्स की दूरी तय की। इन महिलाओं ने 254 दिनों तक समुद्र की यात्रा की थी। इसी यात्रा को अब रमेश पोखरियाल की बेटी ‘तारिणी’ फिल्म के जरिए लोगों को दिखाएंगी।

आरूषि निशंक एक क्‍लासिकल डांसर और पर्यावरणविद है। आरूषि के बारे में बात करें तो उनका जन्म 17 सितंबर 1986 को उत्तराखंड के कोटद्वार में हुआ था। उन्होंने कैम्‍ब्र‍िज अस्‍सेसमेंट इंटरनेशनल एजुकेशन से पोस्‍ट ग्रेजुएशन में डिप्‍लोमा किया।

यह भी पढ़ें: मिताली राज ने हासिल की नई उपलब्धि, इंग्लैंड की खिलाड़ी को पीछे छोड़ रचा इतिहास

साल 2017 में आरुषि को ‘प्राइड ऑफ उत्तराखंड’ सम्‍मानित किया गया था। बीते साल 2020 में उन्हें ‘टॉप 20 ग्लोबल वुमन अवॉर्ड’ से नवाजा गया। पर्यावरणविद के तौर पर आरुषि को ये सम्‍मान शिकागो में दिया गया। फिलहाल आरूषि देहरादून के हिमालयन आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की चेयरमैन है।