शिक्षा, चिकित्सा, कानून व्यवस्था के मुद्दे पर फेल हुई योगी सरकार : महेंद्र प्रताप सिंह

लखनऊ रामपुर के स्वार में शुक्रवार को तमंचे के बल पर नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म मामले में रविवार को आम आदमी पार्टी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया दी गई। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने योगी सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में हर रोज लूट, हत्या और बलात्कार की घटनाओं से आम आदमी सहमा हुआ है।

राजभवन पुष्प प्रदर्शनी में दर्शकों ने जमकर खरीदे टॉय मेट्रो ट्रेन व स्मार्ट कार्ड

कहीं बीच सड़क से अगवा करके किसी युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म होता है तो कहीं पर मंदिर में किसी महिला की आबरू लूट ली जाती है। न खेत में सो रहा किसान सुरक्षित है और न बाजार में बैठा व्यापारी। मंदिर में पुजारियों की हत्याएं हो रही हैं। स्कूल, कॉलेज जाती छात्राएं अपने आपको महफूज महसूस नहीं कर पा रही हैं। बेलगाम अपराधी एक से बढ़कर एक दुस्साहसिक घटनाएं अंजाम दे रहे हैं, जो कानून व्यवस्था बनाए रखने में योगी सरकार की नाकामी को साबित करता है।

महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री हर मुद्दे पर नाकाम साबित हुए हैं। मासूम बच्चों के जूते-मोजे के पैसे खाए जा रहे हैं। लोग स्मार्ट मीटर से तंग आकर बिजली कनेक्शन कटवा रहे हैं। मुख्यमंत्री के गृह जनपद में 722 स्कूलों में बिजली नहीं है। योगी सरकार से उत्तर प्रदेश में किसान, नौजवान, युवा बेरोजगार, महिलाएं, आम आदमी सभी त्रस्त हो चुके हैं।

उन्होंने कहा, कोरोना काल में लोगों का रोजगार खत्म हो गया है और दूसरी ओर मंहगाई चरम सीमा पर बढ़ गई है। इसलिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तरह योगी सरकार भी यूपी की जनता को भी 200 यूनिट बिजली फ्री उपलब्ध कराए ।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली की जनता को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दे सकती है तो उत्तर प्रदेश की जनता को 200 यूनिट बिजली क्यों नहीं मिलनी चाहिए।