एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष नियुक्त हुए जय शाह, बने सबसे कम उम्र के प्रशासक

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह को एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) का अध्यक्ष चुना गया है। शाह, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन की जगह लेंगे। 32 वर्षीय शाह एसीसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने वाले सबसे कम उम्र के प्रशासक हैं।

 

एसीसी का अध्यक्ष नियुक्त होने पर , शाह ने कहा, “मैं इस सम्मान को स्वीकार करता हूं और मुझे बीसीसीआई में मेरे सम्मानित सहयोगियों को मुझे नामित करने और मुझे इस प्रतिष्ठित पद के योग्य मानने के लिए धन्यवाद देता हूं। इस क्षेत्र में खेल को व्यवस्थित करने, विकसित करने और बढ़ावा देने के उद्देश्य से निर्मित, एसीसी तेजी से बढ़ा है। एसीसी कुछ सबसे बड़े क्रिकेट खेलने वाले देशों में स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता को बढ़ावा देता है।”

यह भी पढ़ें:सीएम योगी ने पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारम्भ, हर बच्चा राष्ट्र की धरोहर


उन्होंने कहा,”महामारी ने भारी चुनौतियां पेश की हैं, लेकिन इतिहास ने दिखाया है कि नवाचार अक्सर प्रतिकूल परिस्थितियों में उत्पन्न होता है। मैंने देखा है कि अधिकांश बोर्डों ने फिर से अपनी वरिष्ठ टीम के साथ क्रिकेट संचालन शुरू किया है, लेकिन चुनौती अभी भी महिला क्रिकेट और आयु वर्ग के क्रिकेट के साथ बनी हुई है। एसीसी ने महिला क्रिकेट और आयु वर्ग दोनों में कई टूर्नामेंटों के साथ अग्रणी काम किया है, जो पूरे वर्ष में आयोजित किए जाते हैं।”