जेडीएस से निलंबित किए गए प्रज्वल रेवन्ना

बेंगलुरु । जनता दल (सेक्युलर) ने महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करने का फैसला किया है। जेडीएस कोर कमेटी के अध्यक्ष जीटी देवेगौड़ा ने कहा,हम प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ एसआईटी का स्वागत करते हैं।

हमने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से एसआईटी जांच पूरी होने तक उन्हें पार्टी से निलंबित करने की अनुशंसा करने का निर्णय लिया है।कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा, “उनका (प्रज्वल रेवन्ना) निलंबन जांच पूरी होने तक है।

बता दें कि पुलिस ने प्रज्वल रेवन्ना के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर रविवार को प्रज्वल और उनके पिता-जेडीएस विधायक तथा पूर्व मंत्री एच डी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया था। कर्नाटक सरकार ने सांसद द्वारा सैकड़ों महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न से जुड़े मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की है।

कथित तौर पर सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न में प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाली कुछ वीडियो क्लिप हाल के दिनों में हासन में सामने आई हैं। जेडीएस के विधायक और पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना ने कहा कि वह उनकी और उनके बेटे एवं हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना की कथित संलिप्तता वाले यौन उत्पीड़न के मामले की जांच के लिए तैयार हैं। रेवन्ना ने आरोप लगाया कि इस पूरे मुद्दे के पीछे ‘राजनीति’ है।