Friday , December 3 2021

कंगना रनौत को दिल्ली विधानसभा के पैनल का समन, सिख समाज पर की थी टिप्पणी

नई दिल्‍ली। दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने अभिनेत्री कंगना रनौत को समन जारी किया है। 6 दिसंबर दोपहर 12 बजे तक समिति के सामने कंगना को पेश होने के लिए कहा गया है। इस समिति के अध्यक्ष आप विधायक राघव चड्ढा हैं। सिख समाज पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की वजह से समन जारी किया गया है। कंगना रनौत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सिख समुदाय के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

इस मामले में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने मंदिर मार्ग थाने के साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। विधानसभा समिति का कहना है कि सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट में कंगना ने किसानों के प्रदर्शन को खालिस्तानी आंदोलन बताया था। अभिनेत्री ने सिख समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक और छवि को धूमिल करने वाली भाषा का इस्तेमाल किया था। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंक समिति की शिकायत के अनुसार, सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए जानबूझकर ऐसे पोस्ट किए गए। इसके बाद उन्हें शेयर भी किया गया।

अखिलेश पर संजय निषाद का तंज, जो अपना परिवार नहीं संभाल पाया, वह प्रदेश क्या संभालेगा

बता दें कि पिछले कई महीनों से कंगना अपने बयानों को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। महात्मा गांधी पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी पर उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्सा उतारा था। महात्मा गांधी के अहिंसा के मंत्र का मजाक बनाते हुए कंगना ने कहा था कि एक और गाल आगे करने से आजादी नहीं, भीख मिलती है। कंगना ने टिप्पणी की थी कि सुभाषचंद्र बोस और भगत सिंह को महात्मा गांधी का साथ नहीं मिला था।