लगातार 3 दिन से बारिश हो रही है मुंबई में, समंदर में उठ रहीं ऊंची-ऊंची लहरें

मुंबई, ठाणे और इसके आसपास के क्षेत्रों में रविवार को लगातार तीसरे दिन बारिश जारी रही. इस वजह से शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में शहर के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

बता दें कि मध्य मुंबई के हिंदमाता और पूर्वी मुंबई के चेंबूर सहित शहर के कुछ निचले इलाकों में भारी वर्षा हुई. वहीं आईएमडी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, मुंबई की कोलाबा वेधशाला ने शनिवार सुबह 8.30 बजे से 24 घंटों के दौरान 129.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की, जबकि सांताक्रूज मौसम केंद्र ने इसी अवधि में 200.8 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की.

पड़ोसी ठाणे जिले और कोंकण क्षेत्र में सिंधुदुर्ग सहित कुछ अन्य इलाकों में भी भारी बारिश हुई. आईएमडी के अनुसार विदर्भ के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश दर्ज की गई. क्षेत्र के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने पहले बताया था कि शनिवार को बारिश के कारण शहर के कुछ इलाकों से यातायात जाम और जलभराव की खबरें मिली हैं. इसके अलावा पेड़ या उनकी शाखाओं के गिरने की 19 शिकायतें आई हैं.