रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले पर दिए बयान केन्द्रीय मंत्री को पड़ा भारी, चुनाव आयोग में दर्ज हुई शिकायत

नई दिल्ली। रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में दिए गए बयान पर केन्द्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। शोभा करंदलाजे ने दावा किया था कि रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट में शामिल संदिग्ध तमिलनाडु का रहने वाला है। हालांकि अपने इस बयान के बाद उन्होंने माफी भी मांग ली थी। अब डीएमके ने करंदलाजे के बयान पर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने करंदलाजे के बयान को ‘लापरवाह’ करार देते हुए उनकी निंदा की है।


रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने विवादास्पद टिप्पणी की थी। उन्होंने दावा किया था कि ब्लास्ट में शामिल संदिग्ध तमिलनाडु का रहने वाला है। उन्होंने कहा था कि बम बलास्ट के आरोपी तमिलनाडु के कृष्णागिरी जंगलों में प्रशिक्षित किए गए थे। उनकी इस टिप्पणी की काफी आलोचना हुई थी। इसके बाद उन्होंने अपने बयान पर माफी मांगते हुए एक्स पर लिखा था कि ‘मेरे शब्द किसी को आहत करने के लिए नहीं थे। इसके बाद भी मेरी टिप्पणियों से कुछ लोग आहत हुए हैं। मैं अपने दिल की गहराइयों से माफी मांगती हूं और अपने पिछले बयान को वापस लेती हूं।’


अब डीएमके ने करंदलाजे के बयान को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने एक्स पर शोभा करंदलाजे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि ‘केंद्रीय मंत्री के पास ऐसे दावे करने का अधिकार नहीं है।’ उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की है कि ‘केंद्रीय मंत्री के इन बयानों पर आयोग ध्यान दे और कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने लिखा था कि ‘मैं शांति, सद्भाव और राष्ट्रीय एकता के लिए खतरा पैदा कर रहीं शोभा करंदलाजे के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई का आग्रह करता हूं।’ अब डीएमके ने केन्द्रीय मंत्री के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है।