अभिनेता मानव कौल ने कोरोना को हराया, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर लिखी ये बात…

थिएटर यानी रंगमंच पर एक्टिंग का जादू दिखाने के बाद बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता और फिल्म निर्माता मानव कौल ने कोरोना से जंग जीत ली है।

कोरोना को हराने के बाद बाद मानव ने इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘मैं कोविड पॉजिटिव था और अभी-अभी निगेटिव रिपोर्ट आई है। पहली बार निगेटिव होने में इतनी खुशी मिल रही है। हम सब इस महामारी में एक साथ हैं। अपना और अपनों का ख्याल रखें। एक दूसरे का साथ रहा तो हम सब इस कठिन वक्त से गुजर जाएंगे। आप सभी के स्नेह की आंच मुझ तक पहुंची थी शायद इसलिए मैं जल्दी ठीक हो सका…. बहुत धन्यवाद आप सबका।’

इसके आगे मानव ने अपने डॉक्टर को शुक्रिया कहा। उन्होंने लिखा, ‘मेरे दोस्त और एक बेमिसाल डॉक्टर ब्रिजेश्वर सिंह को मेरा स्पेशल थैंक्स। आपकी वजह से सारे थियेटर वाले किसी भी बीमारी से डरते नहीं हैं। और उनके दोस्त डॉक्टर अमर खान तहे दिल से शुक्रिया आपका।

#covidsurvivor #covid_19।’

https://www.instagram.com/p/CF7fcwbHnQ1/?utm_source=ig_web_copy_link

मानव कॉल एक भारतीय रंगमंच निदेशक, नाटककार, अभिनेता और फिल्म निर्माता है। उन्हें अपनी फिल्म तुम्हारी सुलू के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए 63वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में नामित किया जा चुका है।

जन्म
मानव कॉल का जन्म 19 दिसंबर 1976 बारामुला कश्मीर में हुआ था। उनका बचपन मध्य प्रदेश होशंगाबाद में बीता।

फ़िल्मी करियर
वर्ष 2004 में रंगमंच समूह अर्न्या की शुरुआत की। उनके उल्लेखनीय नाटकों में इल्हाम, पार्क और शककर के पांच दाने हैं। वर्ष 2012 में कॉल ने बतौर निर्देशक, फिल्म हंसा से डेब्यू किया। उन्होंने इस फिल्म के निर्देशन के साथ पटकथा लेख भी रहे थे। कॉल ने हिंदी सिनेमा में अपना एक्टिंग डेब्यू वर्ष 2013 में फिल्म जजंताराम ममंताराम से किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म काई-पो-चे में एक दमदार राजनेता के किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके बाद मानव ने कई फिल्मों में काम किया जिनमे वजीर, तुम्हारी सुलू, हैदर, सिटी लाइट्स, जय गंगाजल, जॉली एलएलबी 2 शामिल हैं। मानव कौल, अर्जुन रामपाल के साथ एक कोर्ट रूम ड्रामा ‘नेल पॉलिश’ में नजर आने वाले हैं।