Monday , January 17 2022

हकीकत बनी ‘जुदाई’ की कहानी, प्रेमिका ने करोड़ों देकर दुल्हन से खरीद लिया दूल्हा

आपको याद होगा फिल्म अभिनेता अनिल कपूर की जुदाई फिल्म। जिसमें दुल्हन ने अपने पति को उसकी प्रेमिका को सौंप दिया था। जी हां, कुछ ऐसा ही चौंकाने वाला मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आया है। यहां एक पत्नी ने डेढ़ करोड़ रुपये लेकर प्रेमिका को अपने पति को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, सुबह से जारी है भारी बारिश और बर्फबारी

हकीकत बनी ‘जुदाई’ की कहानी, प्रेमिका ने करोड़ों देकर दुल्हन से खरीद लिया दूल्हा

असल में यह मामला कुछ दिनों पहले राजधानी के फैमिली कोर्ट से सामने आया। जहां एक शिकायत की गयी थी, जिसमें एक नाबालिग ने आरोप लगाया था कि उसके पिता का अपनी सहकर्मी के साथ प्रेम सम्बंध है। इसके कारण घर में अक्सर झगड़े होते हैं। इस कारण नाबालिग व उसकी बहन के पढ़ाई में बहुत अधिक दिक्कतें आ रही हैं। माता-पिता में रोज झगड़ों से आज़िज आकर नाबालिग ने फैमिली कोर्ट में एक शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत को संज्ञान में लेने के बाद, जब उनके माता-पिता की काउंसलिंग कराई गई तो पता चला कि नाबालिग के पिता का जिस सहकर्मी के साथ अफ़ेयर है, वह उनसे उम्र में बड़ी है। यह भी सामने आया कि उसके पिता अपनी प्रेमिका के साथ रहना चाहते हैं, लेकिन उनकी मां को इस बात पर आपत्ति है। इसके बाद, कई बार काउंसलिंग में बुलाने के बाद इस समस्या का हल निकल आया। नाबालिग की मां ने अपने पति को उनकी प्रेमिका को सौंपने के एवज में एक फ्लैट और 27 लाख रुपए की मांग रखी, जिस पर प्रेमिका ने हामीं भर दी।

जानकारी के मुताबिक इस प्रकरण पर बात करते हुए काउंसलर ने कहा कि, नाबालिग की मां का कहना था कि हमारी शादी के कई साल बीत जाने के बाद भी हम पति-पत्नी के सम्बंध अच्छे नहीं थे। मेरे पति साथ नहीं रहना चाहते थे। तभी उन्होंने फैसला किया कि आने वाली जिन्दगी में मेरी बेटियों की जिंदगी बर्बाद न हो, अब वह उनका भविष्य बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं, इसलिए उन्होंने यह कठिन कदम उठा लिया।