Monday , October 25 2021

घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, हथियारों का जखीरा बरामद

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ मुहीम छेड़ चुकी भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल, सुरक्षाबलों ने उरी के नजदीक रामपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को मार गिराया है। ये तीनों आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने इन आतंकियों के पास से हथियारों का बड़ा जखीरा भी बरामद किया है।

सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम

मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को मार गिराया। इसके बाद बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किया गया है। इसमें पांच एके 47, 8 पिस्तौल और 70 हैंड ग्रेनेड शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) से भारतीय सीमा में घुसे थे।

इस बारे में जानकारी देते हुए लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने कहा कि आज तड़के हाथलंगा के जंगलों में घुसपैठ की कोशिश की गई। जल्द ही इसे विफल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी है, बाकी के आतंकियों के बार में पता लगाया जा रहा है।

बता दें कि नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधियों का पता चलने के बाद सेना ने 18 सितंबर की रात को उरी सेक्टर में तलाशी अभियान शुरू किया था। एहतियात के तौर पर सोमवार को सीमावर्ती शहर में सभी दूरसंचार सुविधाओं को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि बुधवार को टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई थी। आज सर्च ऑपरेशन का पांचवा दिन है।

यह भी पढ़ें: कैप्टन के बाद अब उनके चहेतों पर चला सिद्धू गुट का चाबुक, चुन-चुन कर ले रही बदला

अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि नियंत्रण रेखा पर बाड़ के पास दुश्मन के साथ ‘‘शुरुआती सम्पर्क’’ में एक सैनिक घायल हो गया था, जिससे यह सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया कि घुसपैठिए, यदि कोई हो, तो भीतरी इलाकों में न जा पाए।

जिस इलाके में संदिग्ध हरकत देखी गई थी, वह गोहलान के पास पड़ता है। यह वही इलाका है जहां से सितंबर 2016 में उरी ब्रिगेड पर आतंकियों ने हमला किया था।