Thursday , May 26 2022

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड और ईटली के टॉड्स एस.पी.ए. के बीच फ़्रैंचाइज़ी समझौता

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (आरबीएल) ने ईटली की कंपनी टॉडस् एस.पी.ए के साथ एक फ्रैंचाइज़ समझौता किया है। टोड्स (Tod’s) इटली का एक जाना माना लक्जरी व लाइफस्टाइल ब्रांड है। समझौते के तहत रिलायंस ब्रांडस अब भारतीय बाजारों में टोड्स के फुटवियर, हैंडबैग और एक्सेसरीज सहित सभी ब्रांड्स का रिटेलर बन जाएगा। हालांकि रिलायंस के लक्सरी ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘एजियो-लक्स’ (Ajio Luxe) पर पहले ही टोड्स के ब्रांड्स उपलब्ध हैं।

टोड्स भारत में 2008 से ही अपनी उपस्थिति बनाए हुए है। दिल्ली के डीएलएफ एम्पोरियो और मुंबई के पैलेडियम मॉल में टोड्स के शोरूम मौजूद हैं। समझौते के तहत मौजूदा शोरूम का प्रबंधन अब रिलायंस ब्रांड्स करेगा। साथ ही भारतीय बाजारों में ब्रांड को मजबूत करने पर रिलायंस ब्रांड जोर देगा।

समझौते पर रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड के एमडी दर्शन मेहता ने कहा। “दुनिया के लक्जरी बाजार में टॉड ने शानदार मुकाम हासिल किया है। हम भारतीय बाजार में ऐसे ब्रांड के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं, जिसने अपनी असाधारण गुणवत्ता, शिल्प कौशल और स्टाइल को बनाए रखा है। ”

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2021-22 और Q4 यानि चौथी तिमाही के नतीजे घोषित किए

“हम देश के अग्रणी लक्ज़री रिटेलर के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं क्योंकि हम मानते हैं कि गुणवत्ता और आधुनिक व परिष्कृत जीवन शैली के लिए हमारा साझा जुनून हमें इस महत्वपूर्ण साझेदारी को पूरी क्षमता से व्यक्त करने का मौका देगा।” टॉड्स के जनरल ब्रांड मैनेजर कार्लो अल्बर्टो बेरेटा

ईटली में 100 साल पहले एक छोटी से लेदर शू कंपनी से शुरू हुई टोड्स आज लक्जरी ब्रॉंड्स में एक बड़ा नाम है। दुनिया भर में कंपनी के 318 स्टोर व 88 फ्रैंचाइज़ी स्टोर शामिल हैं।