Monday , January 17 2022

कोर्ट परिसर में वकील की गोली मारकर हत्या, मायावती ने योगी सरकार पर मढ़े आरोप

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में सोमवार को एक वकील की कोर्ट कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी पर पहुंचे जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह,पुलिस अधीक्षक एस आनंद व अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य को इकट्ठा किये। पुलिस ने शव के पास से ही एक तमंचा भी बरामद किया है। वहीं, घटना से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने हड़ताल कर दी है। बसपा सुप्रिमो मायावती ने इस घटना को लेकर भाजपा सरकार को घेरा।

वकील की हत्या को लेकर फूटा अन्य वकीलों का गुस्सा

सोमवार को ट्वीट कर कहा कि शाहजहांपुर के कोर्ट परिसर में वकील की आज दिनदहाड़े हुई हत्या अति-दुखद व शर्मनाक जो यहां की भाजपा सरकार में कानून-व्यवस्था की स्थिति व इस सम्बंध में सरकारी दावों की पोल खोलती है। अब अन्ततः यही सवाल उठता है कि यूपी में आखिर सुरक्षित कौन? सरकार इस ओर समुचित ध्यान दे।

गौरतलब है कि, थाना सदर बाजार क्षेत्र के मोहल्ला निवासी वकील भूपेंद्र प्रताप सिंह (50) ने करीब दो वर्ष पूर्व जिला न्यायालय परिसर में वकालत शुरू की थी। जिला न्यायालय स्थित नई बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर बने कमरे में कई न्यायालयों के कार्यालय है। सोमवार सुबह वकील भूपेंद्र सिंह में उक्त कार्यालय में किसी पत्रावली के बारे में जानकारी करने गए थे। न्यायालय कार्यालय में ही अज्ञात व्यक्ति ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। गोली पीछे से लगी है। कचहरी परिसर में गोली चलने से हड़कंप मच गया। तमाम वकील मौके पर दौड़कर पहुंचे तो देखा कि अधिवक्ता भूपेंद्र सिंह खून से लथपथ हालत में फर्श पर पड़े हुए और उनकी सांसें थम चुकी थी। शव से कुछ दूरी पर एक तमंचा पड़ा था।

सूचना पर मिलते ही जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह,पुलिस अधीक्षक एस आनंद समेत जिले के तमाम प्रशानिक व पुलिस के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। कार्यालय में तैनात बाबुओं से पूछताछ की गई। फॉरेसिंक टीम व डॉग स्कॉट टीम ने साक्ष्य इकठ्ठा किये। अधिवक्ताओं ने बताया की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा वकील की गोली मार कर हत्या की गई है। वहीं, घटना से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने हड़ताल कर दी।

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने मुख्यमंत्री धामी को किया फोन, एहतियाती तैयारियों की ली जानकारी

पुलिस अधीक्षक एस आंनद ने बताया कि वकील की गोली लगने से मौत हुई है। तीन डॉक्टरों के पैनल से शव पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसकी वीडियो ग्राफी भी कराई जाएगी। पुलिस पूरे मामले की बड़ी गहनता से छानबीन कर रही है।