Monday , October 25 2021

पति को हो गई पत्नी के अवैध संबंध की जानकारी, तो प्रेमी ने दी हत्या

उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले में पति-पत्नी के रिश्ते को दागदार करने का मामला सामने आया है। दरअसल, लालगंज थाना क्षेत्र के लहंगपुर पुलिस चौकी क्षेत्रान्तर्गत सुगनही जंगल के पहाड़ पर सात अगस्त को हुई श्रीराम बिन्द की हत्या के मामले उसकी पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

पत्नी ने प्रेमी के हाथों करवाई थी पति की हत्या

लालगंज थाना क्षेत्रान्तर्गत बहुती गांव के सुगनही जंगल के पहाड़ पर श्रीराम बिन्द की हत्या कर शव को वहीं पर छोड़ दिया गया था। दूसरे दिन चरवाहों की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। इस सम्बन्ध में मृतक श्रीराम के भाई बच्चेलाल बिन्द ने तहरीर पर लालगंज थाने पर सोमवार को गांव के ही सुखराम बिन्द उर्फ बाबा व मृतक की पत्नी आरती के विरूद्ध हत्या का अभियोग पंजीकृत कराया।

विवेचना के दौरान प्रभारी निरीक्षक लालगंज एवं स्वाट टीम के संयुक्त प्रयास से अभियुक्त सुखराम बिन्द को गिरफ्तार कर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद किया है। पुलिस ने श्रीराम की पत्नी आरती को भी उसके घर से गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में पता चला है कि मृतक की पत्नी आरती और सुखराम बिन्द के बीच अवैध सम्बंध की जानकारी श्रीराम को हो गयी थी। उसने कई बार पत्नी और श्रीराम को नसीहत दी। आरोपितों ने इस आशंका से मृतक की हत्या करने की योजना बनाई कि यदि वो श्रीराम को रास्ते से नहीं हटायेंगे तो वह उनकी हत्या कर सकता है।

यह भीं पढ़ें: ओबीसी आरक्षण को लेकर शिवराज ने कांग्रेस पर बोला हमला, कमलनाथ से पूछे सवाल

योजना के तहत शनिवार की शाम अभियुक्त सुखराम बिन्द ने श्रीराम को जंगल में बुलाकर शराब पिलायी। जब वह नशे में हो गया तो कुल्हाड़ी से काटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के आरोप में दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया है।