Sunday , November 29 2020

व्यापारियों के लिए एचडीएफसी बैंक ने लांच किया ये प्लान, मिलेगा हर समस्या का समाधान

व्यापारियों को अक्सर बैंक से जुड़ी बहुत सी समस्याओं से जूझना पड़ता है, लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए मर्चेंट सोल्यूशन एप लांच की गई है। जी हाँ अगर आप व्यापारी है और साथ ही एचडीएफसी बैंक के उपभोक्ता है, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है।एचडीएफसी बैंक ने आज व्यापारियों के लिए भारत देश के पहले संपूर्ण बैंकिंग एवं भुगतान समाधान स्मार्टहब मर्चेंट सोल्यूशन 3.0 को लॉन्च किया। यह एक बहुत ही शानदार और इस तरह का पहला समाधान है, जो व्यापारियों और स्व-नियोजित पेशेवरों को तुरंत एक चालू खाता (करंट अकाउंट) खोलने और इन-स्टोर, ऑनलाइन, और सफ़र करते समय भी पेमेंट करने का विकल्प देता है।

यह संपूर्ण मर्चेंट सोल्यूशन बैंक को अगले 3 वर्षों में भारत के महानगरों, अर्ध शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले 20 लाख से अधिक छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारियों और डॉक्टरों, फार्मेसियों, सैलूनों और लौंड्री सर्विसेज़ जैसे पेशेवरों तक पहुंचने में मदद करेगा। व्यापारियों के लिए भी ये बहुत मददगार साबित होगा।

मुंबई में एक गई एक वर्चुअल इवेंट आयोजित किया गया था जिसमें इस मर्चेंट सोल्यूशन को पराग राव, कंट्री हेड-पेमेंट्स, कंज्यूमर फाइनेंस, मार्केटिंग और डिजिटल बैंकिंग, एचडीएफ़सी बैंक और टीआर रामाचरण, ग्रुप कंट्री मेनेजर, इंडिया और साउथ एशिया, वीज़ा द्वारा लॉन्च किया गया।

यह भी पढ़ें: अमेज़न की इस गलती पर यूजर्स ने चलाया बायकॉट अभियान

बता दें कि व्यापारियों के लिए स्मार्टहब 3.0 सोल्यूशन ऐप आधारित, वेब आधारित और पी।ओ।एस डिवाइसों की एक रेंज जैसे कई रूपों में उपलब्ध कराया जायेगा। यह संपूर्ण समाधान उनके बिज़नस में एक नई जान डालेगा। मिसाल के तौर पर यह खाते को डिजिटाइज़ करने, कलेक्शन रिमाइंडरों को चलाने, इन्वेंटरी प्रबंधन, बिलिंग सॉफ्टवेयर और व्यापारियों की बैंकिंग हिस्टरी के आधार पर उन्हें उधार देने जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाता है। स्मार्टहब 3.0 को जॉइन करने के लिए यहां क्लिक कर सकते https://hdfcbank.com/smarthub हैं।