Thursday , May 26 2022

सुप्रीम कोर्ट के दर जा पहुंचा ज्ञानवापी मस्जिद मामला, कोर्ट के फैसले को लेकर याचिका दायर

नई दिल्ली। बीते गुरुवार हाई कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले में एक बड़ा आदेश सुनाया जिसमें जांच जारी रखने की अनुमति दी गई। लेकिन एक पक्ष को फैसला स्वीकार किया तो वही दुसरे पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आपत्ति जताई। जिसके चलते अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद वाराणसी की प्रबंधन समिति ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वेक्षण पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। इस मामले को लेकर हाई कोर्ट के फैसले पर आपत्ति जाहिर करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में सीनियर एडवोकेट हुजेफा अहमदी ने कहा है कि हमें तत्काल सुनवाई की जरूरत है क्योंकि सर्वे का आदेश दिया गया है। CJI ने अंजुमन ए इंतेजामिया मस्जिद वाराणसी की प्रबंधन समिति की ओर से दायर याचिका के दस्तावेज मांगे हैं और कहा है कि हम कागजात देखने के बाद मामले को देखेंगे।

कश्मीरी पंडितों पर कश्मीर में हैवानियत, ऑफिस में घुस कर मारी गोली

आपको बता दें कि गुरुवार को वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया। कोर्ट ने अपने आदेश में ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के लिए नियुक्त किए गए एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा को हटाए जाने से इनकार कर दिया।