Wednesday , January 20 2021

देव दीपावली 29 नवंबर को, मां गोमती की नित्य आरती के 5475 दिन होंगे पूर्ण

लखनऊ। श्री शुभ संस्कार समिति ने कुड़िया घाट पर 29 नवंबर को गंगा स्नान की पूर्व संध्या पर देव दीपावली का आयोजन कर रही है । महामंत्री रिद्धि किशोर गौड़ ने बताया की मां गोमती की नित्य आरती के 5475 दिन पूर्ण हो रहे हैं।  कोरोनावायरस के कारण इस बार छोटे स्वरूप में देव दीपावली का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों को एस्मा लगाकर भय दिखाना सरकार का अलोकतांत्रिक कदम: अतुल मिश्र

देव दीपावली के आयोजन की फाइल फोटो

इस अवसर पर शाम को 5:30 बजे से दीपदान प्रारंभ होगा और 7:00 बजे मां गोमती की भव्य आरती उतारी जाएगी । विशेष रुप से इस बार देव दीपावली पर गाय के गोबर से निर्मित दीपक का प्रयोग किया जाएगा और लगभग 501 दीप प्रज्वलित किए जाएंगे। देव दीपावली  पर संस्था ने लोगों से अपील की है कि वो मूर्तियों का अनादर न करें। गोमती आरती में शामिल हों।

यह भी पढ़िये: सपना सप्पू की कातिलाना अदाएं हुई वायरल, युवाओं में मची खलबली, देखिये…

देव दीपावली : मूर्तियों का अनादर न करें

देव दीपावली  पर संस्था ने लोगों से अपील की है कि वो मूर्तियों का अनादर न करें। गोमती आरती में शामिल हों। लाखों की संख्या में लोगों ने घर की मूर्तियां निकाल कर जगह जगह पेड़ के नीचे रख दी है । श्री शुभ संस्कार समिति के महामंत्री रिद्धि किशोर गौड़ ने लखनऊ वासियों से निवेदन किया है  पक्की मूर्तियों का अनादर ना करें। इन्हें कुड़िया घाट पर निर्मित पक्के विसर्जन कुंड में रख दे । हम लोगों की टीम गंगा स्नान पर कुड़िया घाट पर उपस्थित रहेगी कृपा मूर्तियां देने का कष्ट करें।

यह भी पढ़िये: मिशन शक्ति: डेढ़ लाख बेटियों को सेल्‍फ डिफेंस की ट्रेनिंग दे चुकीं ऊषा विश्‍वकर्मा

उन्होंने सुझाव दिया कि लोग कच्ची मिट्टी या गोबर से बने हुए गणेश लक्ष्मी का पूजन प्रारंभ करें या पिछले साल की मूर्तियों को गंगाजल से स्नान कराकर पुनः पूजा करने की परंपरा शुरू करें । जिससे मूर्तियों को जगह जगह रखकर उनका अनादर ना हो सके। धर्म के प्रति आस्थावान बने। देव दीपावली  पर संस्था ने लोगों से अपील की है कि वो मूर्तियों का अनादर न करें। गोमती आरती में शामिल हों।