Wednesday , January 20 2021

कांग्रेस ने धोखा दिया, भाजपा ने देश के विकास में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका: पवन कुमार मिश्र

देवरिया। भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित मण्डल प्रशिक्षण वर्ग को सरकार की उपलब्धियों पर बोलते हुए सांसद बांसगांव कमलेश पासवान ने कहा कि भाजपा सरकार अपनी योजनाओं के द्वारा गांव, गरीब, किसान और युवाओं के विकास के लिए समर्पित है।

यह भी पढ़ें: बहू के साथ दुष्कर्म कर रहा था ससुर, विरोध करने पर अपने बेटे को गोली से उड़ाया

यह भी पढ़ें: एडवा, एपवा व भारतीय महिला फेडेरेशन ने कहा छात्राएं अन्याय के खिलाफ खोले मुंह

भाजपा ने देश के विकास में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका:

मण्डल प्रशिक्षण वर्ग के बरहज नगर और बरहज देहात मण्डल में “आत्मनिर्भरता के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा” विषय पर बोलते हुए मुख्य वक्ता जिला कार्यसमिति सदस्य पवन कुमार मिश्र ने कहा कि जनसंघ काल की स्थापना से ही हम स्वदेशी और आत्मनिर्भरता पर बल दे रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर होने की दिशा में बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: सपा सांसद ने लव जिहाद के मुद्दे पर हिंदू लड़कियों पर उठाई उंगली, दिया बड़ा बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेड बाई इंडिया पर जोर दिया है। हमारी सेनाएं स्वदेशी हथियारों का प्रयोग कर सीमाओं की सुरक्षा कर रही है। हमारी सेनाओं ने चीन और पाकिस्तान के सैनिकों को सिमा सुरक्षा के मुद्दे पर करारा जबाब दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राफेल विमान के आने से वायुसेना की क्षमता कई गुना बढ़ गयी है। भाजपा ने देश के विकास में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका।

यह भी पढ़िये: सपना सप्पू की कातिलाना अदाएं हुई वायरल, युवाओं में मची खलबली, देखिये…

राफेल सौदे का विरोध करके कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर देश को धोखा देने का काम किया है। देश के सीमावर्ती क्षेत्र अत्याधुनिक लड़ाकू विमान और अत्याधुनिक सैन्य उपकरणों से सुसज्जित हो रहे है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का प्रत्येक नागरिक स्वरोजगार के जरिये आत्मनिर्भर होकर देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहा है। भाजपा सरकार में देश आत्मनिर्भर होने के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से मजबूत हो रहा है। भाजपा ने देश के विकास में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका।

प्रशिक्षण वर्ग में प्रशिक्षक के रूप में रजनीश उपाध्याय, प्रमोद मिश्र, छ्ठेलाल निगम उपस्थित रहे। मण्डल अध्यक्ष अभयानंद तिवारी और राम जोखन निषाद ने ने उपस्थित वक्ताओं के प्रति आभार जताया, संचालन अमर सिंह और अखण्ड प्रताप सिंह ने किया।  इस अवसर पर बरहज नगर और बरहज देहात मण्डल के रामनिवास उपाध्याय, अंकित शाही, विवेक कुमार गुप्त, अमित जायसवाल, बृजेश शर्मा, अर्जुन भारती, अश्वनी दीक्षित सहित सभी मण्डल पदाधिकारी , मण्डल कार्यसमिति सदस्य उपस्थित रहे। भाजपा ने देश के विकास में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका।