Friday , April 16 2021

बंगाल: ममता के खिलाफ ताल ठोकेंगे अधिकारी,बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारा है। दरअसल, इस चुनावी समर में बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में शुभेंदु अधिकारी का नाम भी शामिल हैं, जिन्हें बीजेपी ने ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। एक वक्त ममता के खासमखास रहे शुभेंदु के इस सीट से ताल ठोकने पर मुकाबला दिलचस्प होना तय है।

बंगाल में ममता का होगा उनके ही पुराने साथी से मुकाबला

महासचिव अरूण सिंह ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बंगाल चुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा की। इस सूची में पहले व दूसरे चरण के मतदान वाली सीटें शामिल हैं। बीते दिनों भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई थी।

इस बैठक से पहले पश्चिम बंगाल भाजपा कोर ग्रुप के वरिष्ठ नेताओं ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर उम्मीदवारों के नाम पर गहन मंथन किया। तत्पश्चात पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा की। भाजपा ने एक सीट अपने सहयोगी दल आजसू को दिया है। प्रथम और द्वितीय चरण में कुल 60 सीटों पर मतदान होना है।