स्मार्टमीटर को लेकर आप का स्मार्ट बयान, योगी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

उत्तर प्रदेश में अपनी जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी (आप) ने एक बार फिर सूबे की सत्तारूढ़ योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है। इस बार उन्होंने उन स्मार्टमीटर को हथियार बनाया है, जिसकी वजह से बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

स्मार्टमीटर को लेकर योगी सरकार पर भड़की आप

दरअसल, स्मार्टमीटर से हो रही गलत बिलिंग के कारण 1,440 उपभोक्ताओं के कनेक्शन कटवाने की खबर को लेकर आप के प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने योगी सरकार पर हमला बोला।

शुक्रवार को जारी बयान में वैभव माहेश्वरी ने कहा प्रदेश की जनता स्मार्टमीटर से त्रस्त है, मगर सरकार को लोगों की तकलीफ नहीं दिख रही। लोगों की शिकायतों का समाधान करने की जगह सरकार उनकी आंखों में धूल झोंकने का काम कर रही है।

वैभव माहेश्वरी ने कहा कि स्मार्टमीटर द्वारा की जा रही ठगी से परेशान प्रदेश की जनता अब आजिज आ चुकी है। लोग मजबूर होकर बिजली कटवा रहे हैं। प्रदेश की जनता अंधकार में जीने को तैयार है, मगर स्मार्टमीटर से लुटने को तैयार नहीं है। सरकार उपभोक्ताओं को समाधान देने के बजाय नित नए तरीकों से उनको लूटने की योजना बनाने में जुटी है। जांच के नाम पर फर्जी कमेटियां गठित कर दी जाती हैं। जनता त्रस्त है और सरकार उसकी आंखों में धूल झोंकने में लगी है।

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात पर यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 271 जमातियों पर कसी नकेल

उन्होंने कहा दिल्ली में आमजन को मुफ्त बिजली देकर भी बिजली कंपनियां फायदे में हैं। ईमानदार राजनीति के चलते सरकार भी फायदे में है, लेकिन उत्तर प्रदेश में सरकारी भ्रष्टाचार के कारण सरकार, विभाग और बिजली कंपनियां हर वक्त घाटे का रोना रोती रहती हैं। घाटे की आड़ में प्रदेश की जनता को स्मार्ट मीटर के जरिए लूटने का काम किया जा रहा है।

वैभव माहेश्वरी ने कहा कि जिन 1,440 उपभोक्ताओं ने स्मार्टमीटर  कनेक्शन कटाया है, सरकार अविलंब सामान्य मीटर लगा कर उनकी बिजली चालू कराए। साथ ही प्रदेश की जनता को वह बताए कि स्मार्ट मीटर कब तक वापस लेगी।