कांग्रेस का राजनीतिक भविष्य अब नहीं बचा: सुब्रह्मण्यम स्वामी

नागपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि कांग्रेस की विश्वसनीयता समाप्त हो चुकी है। इस कारण अब उसका कोई राजनीतिक भविष्य भी नहीं बचा है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत से मुलाकात करने बुधवार को नागपुर पहुंचे डॉ. स्वामी ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस ने देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के लिए भी कुछ नहीं किया। बतौर डॉ. स्वामी, यदि प्रियंका गांधी वाड्रा कुछ भी कहेंगी तो लोग उन पर विश्वास नहीं करेंगे। गांधी-वाड्रा परिवार के जरिए कांग्रेस का कुछ नहीं हो सकता। पूरे देश में इन्हें विदेशी माना जाता है और वह विदेशी की तरह दिखाई भी देते हैं। डॉ. स्वामी ने उम्मीद जताई कि पांचों राज्यों में भाजपा विजयी होगी।

भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार महाराष्ट्र के राकांपा नेता अनिल देशमुख और मंत्री नवाब मलिक पर अपनी राय रखते हुए डॉ. स्वामी ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में लोग फिरफ्तार होते थे। यदि देशमुख और नवाब मलिक निर्दोष हैं तो उनके सामने अदालत का विकल्प खुला है। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बारे में डॉ. स्वामी ने कहा कि इन दोनों पार्टियों के अलगाव की वजह का विश्लेषण होना चाहिए।

सरसंघचालक डॉ. भागवत से मुलाकात को लेकर डॉ. स्वामी ने कहा कि संघ मुख्यालय जाऊंगा, बतौर स्वामी यदि डॉ. भागवत का पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम नही हुआ तो उनसे मुलाकात होगी। बहरहाल इस मुलाकात की वजह पर स्वामी बोलने से बचते नजर आए।