एक घंटे के लिए दुनिया भर में ठप रहा Youtube, यूजर्स हुए परेशान

 

अपडेटेड : 17 Oct 2018

नई दिल्ली। यदि आपको आज सुबह यूट्यूब चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था तो बता दें कि दुनिया भर में यूट्यूब ने एक घंटें तक काम करना बंद कर दिया था। सोशल मीडिया पर यूजर्स इसके स्कीनशॉट्स शेयर करने लगे। कंपनी ने इस समस्या पर तुरंत संज्ञान लेते हुए इसे थोड़ी ही देर में ठीक करवा दिया और यूट्यूब पहले की तरह काम करने लगा। यूट्यूब ने खराबी को ठीक करने के बाद ट्विटर पर कहा 'हम वापस आ गए हैं। आप लोगों के धैर्य के लिए धन्‍यवाद। अगर आप लोगों को नियमित कोई परेशानी हो तो हमें जरूर बताएं।

बता दें कि यूट्यूब के करोड़ों यूजर्स हैं जो ऑनलाईन गाना सुनते हैं और वीडियो का लुत्फ उठाते हैं। ऐसे यूजर को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। सुबह करीब 6:30 बजे के बाद भारत में यूट्यूब डाउन होने की खबर तेजी से फैली और यूजर्स परेशान दिखे। यूट्यूब के डाउन होने की खबर आते ही सोशल मीडिया पर #YouTubeDown ट्रेंड बन गया।

बता दें कि  यूट्यूब एक अमेरिकन वीडियो शेयरिंग वेबसाइट है। इसका मुख्यालय सैन ब्रूनो, कैलिफ़ोर्निया, यूनाइटेड स्टेट्स में स्थित है। फरवरी 2005 में यह सर्विस पहले PayPal में काम करने वाले तीन लोगों द्वारा बनायी गयी थी। इसके अलावा, यूट्यूब एक साझा वेबसाइट है जहां यूजर वेबसाइट पर वीडियो देख सकता है, रेटिंग दे सकता है, टिप्पणियां छोड़ सकता है और वीडियो क्लिप शेयर कर सकता है। 

 

संबंधि‍त ख़बरें

TRAI करेगा नियमों में बड़ा बदलाव, इतने दिनों में PORT होगा मोबाइल नंबर...

नई दिल्ली। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (TRAI) मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (... Read more...

नोकिया 6.1 प्लस को अपडेट करने के बाद गायब हुआ यह खास फीचर, यूजर्स परेशान...

नई दिल्ली। HMD ग्लोबल की स्वामित्व वाली कम्पनी नोकिया ने हाल ही में भारत में अपन... Read more...

ट्विटर पर आए दो नए शानदार फीचर्स, कलरफुल होंगे कॉमेंट...

नई दिल्ली। फेसबुक पर हम किसी भी कमेंट का रिप्लाई उसी कमेंट पर जाकर कर सकते हैं। ... Read more...

अब आईफोन को लेकर एप्पल करने जा रहा हैं ये बड़ा धमाका...

नई दिल्ली। भारत में एप्पल का आईफोन काफी पसंद किया जाता है, लेकिन महंगा होने के क... Read more...