पकौड़ेवाले के यहां इनकम टैक्स ने मारा छापा, 60 लाख रुपये वसूले...

 

अपडेटेड : 06 Oct 2018

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले जब पकौड़ा बेचने को रोजगार बताने पर कांग्रेस पार्टी सत्ताधारी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ा रही थी, तब शायद किसी को यकीन नहीं होगा कि एक पकोड़े वाले के पास से आयकर विभाग लाखों रूपए वसूल करेगा। लुधियाना के एक पकौड़ावाले की कमाई सुनकर आप दंग रहे जाएंगे और मान लेंगे कि चाय-पकौड़े की दुकान का कोई जोड़ नहीं। आयकर विभाग ने पान सिंह पकौड़ा शॉप पर छाप मारा और दुकान के मालिक पन्नू सिंह पकौड़ेवाले से 60 लाख रुपये वसूल किए।

पान सिंह पकौड़ा शॉप अपने स्वाद के लिए सिर्फ लुधियाना ही नहीं, बल्कि पूरे पंजाब में मशहूर है। आयकर विभाग ने उनकी दो दुकानों पर छापा मारा। आयकर विभाग को खबर मिली थी कि दुकान मालिक रिटर्न में अपनी वास्तविक आमदनी को छुपा रहा है। इसके बाद प्रधान आयुक्त डीएस चौधरी के निर्देशन में छाप मारा गया। आयकर विभाग की टीम ने हिसाब किताब रखने वाले सभी रजिस्टर को जब्त किया ही, साथ ही दिन भर दुकान में बैठकर बिक्री का जायजा भी लिया।

आयकर विभाग ने दुकान से बिक रहे एक-एक पकौड़े को गिना और उसके आधार पर पन्नू पकौड़ेवाले की वार्षिक आमदनी का अंदाज लगाया। इस आमदनी का उनके वार्षिक रिटर्न से मिलान किया गया तो पता चला कि आमदनी को बहुत कम दिखाया जा रहा है। ये सर्वे गुरुवार को शुरू होकर शुक्रवार तक चला। कार्रवाई गिल रोड और मॉडल टाउन स्थित दोनों दुकानों पर की गई. विभाग इसके बाद यदि जरूरत पड़ी तो आगे की कार्रवाई करेगा।

 

संबंधि‍त ख़बरें

SBI में नौकरी का बड़ा मौका, 60000 के करीब होगी सैलरी

नई दिल्ली। अगर आप ग्रेजुएट है और बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास देश क... Read more...

डेंगू ने बदला रूप, सिरदर्द बुखार के बिना ही लोग हो रहे शिकार

राजधानी में डेंगू का नया रूप सामने आया है। अब तक सिरदर्द और बुखार से लोगों को बे... Read more...

दो दिन का कोर्स करके कमाएं 50 हजार, सरकार दे रही मौका...

नई दिल्ली। अगर आपको 2 दिन का कोर्स करने के बाद 40 से 50 हजार रुपये मासिक कमाई शु... Read more...

इस लडक़े ने पार की एकतरफा मोहब्बत की हदें, लडक़ी के लिए लगा दिए 4 हजार पोस्टर...

कोलकाता। मोहब्बत के लिए इंसान क्या कुछ कर गुजरता है इसका जीवंत प्रमाण है यहां पर... Read more...